अजमेर में नर्सेज भर्ती 2018 के आवेदकों का प्रदर्शन, कलकटर को सौंपा ज्ञापन

अजमेर। नर्सेज भर्ती 2018 की दस्तावेज सत्यापन की सूची एवं वरीयता सूची जारी कर संविदा नर्सेज को नियमित नियुक्ति देने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम पत्र भेजे तथा​कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि नर्स ग्रेड सेकंड का भर्ती विज्ञापन 30 मई 2018 को जारी हुआ था। इसमें आवेदन की अंतिम तिथि 3 जुलाई निर्धारित थी। अंतिम तिथि बीते हुए 3 माह से अधिक हो चुके हैं लेकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण अभी तक नियमित नियुक्ति के लिए किसी भी प्रकार की सूची जारी नहीं की गई।

इसके विपरीत सरकार का चुनावी साल होने के कारण आचार संहिता लगने वाली है, इसलिए भर्ती में भारी अडचन आने की संभावना लग रही है। इससे सभी संविदा नर्सेज को अपना भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है।

खुद मुख्यमंत्री ने स्वराज संकल्प यात्रा के दौरान सभी संविदा नर्सेज को नियमित करने का वादा किया था। चुनावी बजट घोषणापत्र में नर्सेज भर्ती प्रमुख मांगों में से एक रही है। इसके बावजूद विभागीय अधिकारियों की लारवाही की वजह से भर्ती में देरी हो रही है।

समस्त संविदा नर्सेज का निवेदन है कि नर्स ग्रेड सेंकड के 6035 पदों की भर्ती को जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करने का कष्ट करावें।