रेलवे जीएम ने सिरोही रोड में ट्रेनों के ठहराव के लिए यह कहा प्रतिनिधि मंडल से

Sirohi People presenting memorandum to NWR GM tp singh at sirohi road railway station

सबगुरु न्यूज-सिरोही। उत्तर पश्चिम रेलवे के लिए महाप्रबंधक टीपी सिंह शनिवार को सिरोही रोड रेलवे स्टेशन के निरीक्षण को पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने उन्हें सिरोही रोड रेलवे स्टेशन में ट्रेनों की संख्या बढाने की मांग रखी। इस पर उन्होंने दोहरीकरण होने के बाद ट्रेनों की संख्या बढने की बात कही।

निर्धारित समय से करीब ढाई घंटे देरी से सिरोही रोड रेलवे स्टेशन पहुंचने पर जीएम टीपी सिंह ने उनके साथ आए रेलवे के विभिन्न सेक्शंस के अधिकारियों के साथ में स्टेशन का निरीक्षण किया। यहांपहुचने पर जागरूक नागरिकों ने अनेको ज्ञापन दिए और समस्याओं से अवगत कराया ।
पिण्डवाडा नगर पालिका के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र मेवाडा व ईओ मांगीलाल व्यास ने इस रेलवे स्टेशन पर डीएफसीसी के बनने के बाद आने वाली सबसे बडी खामी के बारे में जीएम को बताया। उन्होंने बताया कि डीएफसीसी बनने से स्टेशन और पिंडवाडा शहर के बीच में पटरियां आएंगी। पेसेंजर ट्रेन पकडने के लिए उन्हें पार करने के लिए फूट ओवरब्रिज बनाया जाएगा। जिसे बुजुर्ग व्यक्ति पार नहीं कर पाएंगे।

इन्होंने हाल ही में पिण्डवाडा नगर पालिका में इसके लिए डीएफसीसी से नीचे से पेसेंजर ट्रेनों को पकडने के लिए अंडरग्राउंड सबवे बनाने की मांग की। जीएम ने डीआरएम को इसकी फिजिबिलीटी देखकर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए।

अशोक टाइगर ने चेनई से जोधपुर डेली ट्रेन को प्रतिदिन करवाए जाने की आवश्यकता जताई। इसमें रसोई यान लगाने,गाड़ी सं.1941/1942 को बाड़मेर करने, सिरोही रोड पर सभी गाड़ियों का ठहराव करने की मांग रखी। जिससे सिरोही के साथ जालोर के लोगों को भी सहलियत मिल सके। इस पर उन्होंने कहा कि डबल ट्रेक होने के बाद काफी ट्रैन बढ़ेगी।

सिरोही जिला विकास परिषद के सचिव महावीर जैन ने सिरोही रोड पर आश्रम, आगरा फोर्ट और सूर्यनगरी का ठहराव कराने, पीआरएस पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने, दलालों पर अंकुश लगाने, सिरोही रोड रेलवे स्टेशन को बी केटेगरी का स्टेशन घोषित करने, विकास कार्यों को तीव्र करवाने, रिक्त पदों को भरवाने, खाली भूमि पर होटल बनवाने, भावी योजना के अनुसार सिरोही रोड के जंक्शन बनने के कारण मास्टर प्लान बनवाने, सिरोही-बागरा व सिरोही रोड-उदयपुर रेवले लाइन बिछाने के सर्वे को मूर्त रूप देने, स्टेशन का नाम पिंडवाडा करवाने की अधिसूचना जारी करने की मांग रेलवे एक्टविस्ट काशीराम रावल के साथ की।

देखिये विडियो….

जीएम के निरीक्षण पर सिरोही रोड स्टेशन पर वो नजारा दिखा जो पहले कभी नहीं देखा