खंडवा : मोहर्रम के जुलूस में आपत्तिजनक नारे लगाने पर 15 से ज़्यादा लोगों पर केस दर्ज़

खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा में मोहर्रम के चल समारोह में आपत्तिजनक नारे लगाने के मामले में आज सिटी कोतवाली थाना में विभिन्न धाराओं में 15 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिसमें से नामज़द 5 लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी गई है।

नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठरे ने आज बताया कि कोविड के प्रतिबंधों के बावज़ूद इस बार मोहर्रम के कुछ ताज़ियों के विसर्जन समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। जबकि स्थानीय मुस्लिम धर्मगुरुओ ने शासन के निर्देशों के तहत ही ताज़ियो के विसर्जन समारोह में भीड़ इकट्ठी न होने की अपील भी की थी।

इस मामले को प्रशासन ने संज्ञान में लेते हुए कुछ लोगों को नोटिस तो जारी किए ही थे कि अब एक संगठन ने एक ताज़िए के साथ चल रही भीड़ द्वारा आपत्तिजनक नारे लगाने की शिकायत भी पुलिस को की है।

सीएसपी गठरे ने बताया कि इस शिकायत के साथ एक वीडियो क्लिप भी पुलिस को दी गई, जिसे देखने पर पंद्रह से ज़्यादा लोग चिन्हित किए गए, जिसमे से 5 की पहचान भी पुलिस ने की है। गठरे ने बताया कि इस आधार पर आज पुलिस ने इस मामले में विभिन्न धाराओं में 5 लोगो पर नामजद प्रकरण दर्ज़ किया है, जबकि अज्ञात दस -पंद्रह लोगों को भी आरोपी बनाया गया है।

एक संगठन के शिकायतकर्ता अनिमेष जोशी का आरोप है कि बिना अनुमति के मोहर्रम के जुलूस में भारी भीड़ जुटी और उसमे आपत्तिजनक नारेबाज़ी की गई। इसके साथ ही देश विरोधी नारे भी इस भीड़ में लगाए गए, जिसके प्रमाण उन्होंने पुलिस को सौंपे है। पुलिस ने इस शिकायत पर प्रकरण दर्ज़ किया है।