ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष सूर्यनारायण पात्रो ने स्वास्थ्य कारणों से दिया इस्तीफा

भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष सूर्यनारायण पात्रो ने स्वास्थ्य कारणों के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दिया है। उनके बेटे बिप्लब पात्रो ने रविवार को यह जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार, पिछले 14 दिनों से गुर्दे की गंभीर समस्या के बाद श्री पात्रो का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके बेटे ने कहा कि उनकी आंख में भी इंफेक्शन है। इसके साथ ही उनके पिता अब भविष्य में कोई सरकारी जिम्मेदारी नहीं लेंगे।

सूर्य नारायण पात्रो गंजम जिले से सात बार राज्य विधानसभा के लिए चुने गए और अपने लंबे राजनीतिक जीवन के दौरान कई महत्वपूर्ण मंत्री पद पर रहे। वह 1990, 1995, 2000, 2004 में मोहना विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक चुने गए और 2009, 2014 और 2019 में तीन बार दिगपहांडी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया।

पात्रो को जून 2019 में राज्य विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था।
उल्लेखनीय है कि पात्रो के साथ राज्य मंत्रिपरिषद के सभी 20 मंत्रियों ने शनिवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर इस्तीफा दे दिया था।

नवीन ने पात्रो के जल्द ठीक होने की कामना की

उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सूर्या नारायण पात्रो के जल्द ठीक होने एवं अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। पटनायक ने ट्वीटर पर कहा कि उनको बीजेडी के वरिष्ठ नेता पात्रो के अस्पताल में इलाज के बारे में बताया गया। उन्होंने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।