ओडिशा : गंजाम में दो गुटों में झड़प, एक ही परिवार के 4 सदस्यों की हत्या

भुवनेश्वर। ओडिशा में गंजाम जिले के हिंजिलीकटु थानान्तर्गत दो गुटों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर दी गई और एक गंभीर रूप से घायल हुआ है।

गंजाम के पुलिस अधीक्षक ब्रिजेश राय ने बुधवार को बताया कि हिंजिलीकटु थानान्तर्गत पीतल चौक इलाके में मंगलवार देर रात को किसी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर दो गुटों के बीच हुई झड़प हो गयी। विवाद इतना बढ़ा कि एक ही परिवार के चार सदस्यों की बेरहमी से हत्या कर दी गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने आज सुबह से ही बरहामपुर-अस्का राष्ट्रीय राजमार्ग 59 में चक्का जाम कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जबकि तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। संघर्ष में एक हमलावर भी घायल हुआ जिसे बरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान संभू स्वैन, उसके भाई पांडुरा, राजा और उनके चचेरे भाई चंदन के रूप में की है।

मृतक नरेंद्रपुर के रहने वाले थे और हमलावरों का ताल्लुक रामचंद्रपुर इलाके से था। पुलिस ने घटना के संबंध में तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच की जा रही है। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि स्वैन और उसके भाई जब पीतल चौक में अपनी फास्ट फूड की दुकान को बंद करने जा रहे थे, तभी हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को पहले हिंजिलीकटु अस्पताल और फिर एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, लेकिन यहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि युवाओं के एक समूह द्वारा दूसरे समूह पर उस समय टिप्पणी की जब वह दुर्घटना में घायल हुए एक दंपती की मदद कर रहे थे।

विवाद होेने के बाद पहले समूह के लोग मौके से चले गए और इसके बाद एकजुट होकर आए और स्वैन तथा उसके भाइयों पर हमला कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हथियार को जब्त कर लिया है, जांच जारी है।