कटक : पाइपलाइन में फंसा मजदूर सात घंटे बाद सुरक्षित निकला

Odisha: Labourer stuck 30 feet inside water pipe in Cuttack rescued after six hours

कटक। ओडिशा के कटक में ओडिशा आपदा त्वरित कार्रवाई बल और अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने सात घंटों के संयुक्त अभियान के बाद कंक्रीट की पाइपलाइन में फंसे एक 55 वर्षीय मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाला।

मजदूर प्राणकृष्ण मुदुली एक पम्प हाउस की पाइपलाइन को साफ कर रहा था, तभी एक कर्मचारी ने अनजाने में पाइपलाइन में पानी छोड़ दिया। पानी के वेग से वह 25 फुट पीछे चला गया और एक संकरी जगह पर फंस गया।

उसे पाइपलाइन से सुरक्षित निकालने के लिए सुबह करीब साढ़े आठ बजे बचाव अभियान शुरु किया गया। सात घंटे तक चले बचाव अभियान के बाद मजदूर को सुरक्षित निकला गया और इलाज के लिए एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया।

मजदूर के पाइपलाइन के संकरे हिस्से में फंसने और हिलने-डुलने में असमर्थ होने के कारण बचाव दल को कंक्रीट की पाइपलाइन में ड्रिल करना पड़ा।

बचाव अभियान के दौरान उसे समय समय पर ऑक्सीजन, पानी और ग्लूकोज़ प्रदान किया जाता रहा और उसके स्वास्थ्य की देखरेख करने वाले डॉक्टर ने उसे नहीं घबराने की सलाह दी।

पंपिंग स्टेशन के अधिकारियों के अनुसार पाइपलाइन की चौड़ाई केवल 2.5 फीट थी इसलिए प्राणकृष्ण बाहर नहीं आ सके और पाइपलाइन के अंदर फंस गए।