ओडिशा : हिरासत में मौत पर भीड़ ने पुलिस थाना फूंका

Odisha: Mob attacks cops, sets fire to police station over 'custodial death'
Odisha: Mob attacks cops, sets fire to police station over ‘custodial death’

भुवनेश्वर। ओडिशा के संबलपुर जिले में शुक्रवार को हिरासत में एक आरोपी की मौत को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों लोगों की भीड़ ने एक पुलिस थाने में लूटपाट की और उसमें आग लगा दी। गुस्साई भीड़ ने एंतापाली पुलिस थाने की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, कई वाहनों को नष्ट कर दिया और पुलिस कर्मियों पर पथराव किया तथा पुलिस थाने में आग लगा दी।

यह घटना भालूपाली गांव के एक जनजातीय युवक अबिनाश मुंडा के पुलिस थाने के भीतर गुरुवार की रात खुद को कथित तौर फांसी लगा लेने के बाद हुई। युवक को चोरी से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। मुंडा के परिवार का आरोप है कि पुलिस की यातना की वजह से उसने आत्महत्या की।

Odisha: Mob sets fire to police station after tribal man found dead in jail

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर.पी.शर्मा ने तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और मानवाधिकार संरक्षण प्रकोष्ठ (एचआरपीसी) को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। एंतापाली थाने के प्रभारी निरीक्षक, एक संतरी व डायरी चार्ज अधिकारी को लापरवाही बरतने के लिए निलंबित कर दिया गया है। शर्मा ने कहा कि सभी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।