गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में पाक मॉडल के आपत्तिजनक वीडियो शूट की निंदा

अमृतसर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजिंदर मोहन सिंह छीना ने मंगलवार को पाकिस्तान स्थित पवित्र गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में एक पाकिस्तानी मॉडल सौलेहा के शूट किए गए आपत्तिजनक वीडियो की कड़ी निंदा की।

छीना ने सौलेहा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सौलेहा गुरुद्वारा परिसर में नंगे सिर नृत्य और मॉडलिंग करती दिखाई दे रही हैं। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब सिखों के लिए सबसे पवित्र स्थान है और मर्यादा (सिख आचार संहिता) का उल्लंघन किया गया है। मॉडल के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और प्रयास किए जाने चाहिए ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो।

भाजपा नेता ने इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर पाकिस्तानी अधिकारियों की चुप्पी की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब का हर कदम हमें गुरु नानक देव जी के जीवन की याद दिलाता है और किसी को भी पवित्र निवास के प्रति इस तरह का अनादर दिखाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा परिसर के अंदर मॉडल नृत्य दिखाने वाले एक विज्ञापन को फिल्माना सिखों द्वारा कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है और इस घटना ने दुनिया भर में समुदाय की भावनाओं को आहत किया है।