भीलवाडा में धार्मिक स्थल पर नारे लिखने से उत्तेजना व्याप्त

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा कस्बे में बुधवार को एक सम्प्रदाय विशेष के धार्मिक स्थल पर लिखे धार्मिक नारों के बाद माहौल में उत्तेजना फैल गई जिससे समुदाय के लोगों में रोष व्याप्त हो गया।

घटना की जानकारी मिलते ही जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी अप्रिय स्थिति को टालने के लिए धार्मिक स्थल के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर लोगों को शांत किया।

धार्मिक स्थल पर भगवा रंग से लिखे नारों को देख सम्प्रदाय विशेष के बड़ी तादाद में लोगों ने जमा होकर प्रदर्शन करते हुए दोषियों को गिरफ़्तार करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पुलिस के अनुसार भीलवाड़ा उदयपुर मुख्य मार्ग पर स्थित सहाड़ा कस्बे की मस्जिद की बाहरी दीवारों पर आज सुबह लोगों ने भगवा रंग से नारे लिखे देखें। इसकी जानकारी समुदाय के लोगों को लगी तो देखते ही देखते वहां बड़ी संख्या में लोगो की भीड़ लग गई। भीड़ में शामिल लोग दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

घटना की जानकारी मिलते ही गंगापुर उपखंड अधिकारी राजलक्ष्मी, पुलिस उपाधीक्षक गोवर्धन लाल, गंगापुर थाना प्रभारी बंसी लाल तथा कारोई थाना प्रभारी सुनील चौधरी मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे और मस्जिद पर लिखे भडकाऊ नारों को साफ कर पुतवाया तथा लोगों को समझाईश दी जिसके बाद लोगों का आक्रोश समाप्त हुआ।

इस सबंध में गंगापुर पुलिस स्टेशन पर मस्जिद के इमाम ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज़ कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।