अहमदाबाद में स्कूल बस, निजी कंपनी के कार्यालय में आग

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में शनिवार को आग लगने की एक घटना में एक निजी कंपनी का कार्यालय बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया जबकि ऐसी एक अन्य घटना में एक स्कूल बस जल गई। स्कूल बस जलने की घटना में किसी बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा।

अतिरिक्त मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेश भट्ट ने बताया नवरंगपुरा के विवा-3 नाम की चार मंजिली इमारत की ऊपरी मंजिल पर संभवत: शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। इस पर स्थित एक निजी डाटा एंट्री जॉब कंपनी का कार्यालय जल गया।

इमारत के निर्माण में आग से सुरक्षा संबंधी उपायों का ध्यान नहीं रखे जाने के कारण इसे बुझाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। इसे करीब ढाई घंटे में नियंत्रित कर लिया गया।

उधर, शहर के हीरामणि स्कूल की एक बस में त्रागड़ गांव के निकट अचानक आग लग गई। हालांकि चालक ने इंजन में आग की चिंगारी देखते ही सूझबूझ दिखाते हुए इसमें सवार सभी बच्चों को सुरक्षित नीचे उतार दिया। बाद में आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया। दोनों ही घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ।

नकली दूध बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

राजकोट। गुजरात में राजकोट जिले के गोंडल क्षेत्र में नकली दूध बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर वासावाड गांव के खत्रीवाड इलाके में आनंद डेयरी दुकान पर बीती देर रात छापा मारा गया। जहां नाथूराम आहीर (52), उसका पुत्र मकन (19) और किशोर (20) नकली दूध बनाते थे।

मौके पर पुलिस को नकली दूध भी बनाकर दिखाया गया लेकिन इस सिलसिले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। तलाशी के दौरान वहां से 800 किलोग्राम नकली दूध, नकली दूध बनाने के लिए काम में लिया जा रहा माल्टोडेक्स्ट्रीन, सोयाबीन तेल, वनस्पति घी, मिल्क पाउडर और वाहन आदि सामान जब्त कर लिया गया। जब्त सामान की कीमत तीन लाख 23 हजार 940 रुपए आंकी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नमूने जांच के लिए भेज दिए हैं।