तेल टैंकर में लगी आग छह की मौत, कई लोग घायल

हनोई 22 नवंबर :- वियतनाम के दक्षिण में स्थित बिन्ह फुओक प्रांत में गुरुवार सुबह एक पेट्रॉल टैंक ट्रक में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों समेत छह लोगों की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हो गये।

स्थानीय मीडिया के हवाले के अनुसार बिन्ह फुओक प्रांत के चोन थांह जिले में हुई इस घटना में टैंकर में आग तब लगी जब वह पत्थर लादकर ले जा रहे एक तिपहिया वाहन से वाहन टकरा गया। टक्कर होने के बाद टेंकर उछलकर फुटपाथ पर चढ़ गया और बिजली के खंभे से टकराने से उसमें आग लग गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इसके बाद सड़क पर टेंकर का पेट्रोल पूरे सड़क पर फैल गया और बाद में इसमें आग लग गयी। आग की चपेट में सड़क किनारे स्थित 16 घर जल कर क्षतिग्रस्त हो गये तथा उसमें सोये लोग इसकी चपेट में आ गये।

घटना की जांच कर रही प्रांतीय पुलिस ने बताया कि एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अग्निशमन विभाग के मुताबिक इस वर्ष के पहले 10 महीनों में वियतनाम में लगभग 3,770 आग और विस्फोट की घटनाएं हुईं जिसमें 91 लोगों की मौत हो गई तथा 235 अन्य घायल हो गए। इन घटनाओं में 1,600 अरब वियतनामी डोंग (6.95 करोड़ अमेरिकी डॉलर) की संपत्ति काे नुकसान पहुंचा है।