पुराने कप्तान गंभीर कोलकाता को सिखाएंगे A TO Z क्रिकेट

From where I started in the IPL I have returned Gambhir

कोलकाता | कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल में अच्छी शुरूआत के बाद पिछले दोनों मैच एक के बाद एक हारकर पटरी से उतर चुकी है और सोमवार को ईडन गार्डन मैदान पर उसका सामना पुराने कप्तान गौतम गंभीर की अगुवाई वाली दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा जिसके खिलाफ उसे दमखम के साथ अतिरिक्त सतर्कता भी बरतनी होगी।

कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को चार विकेट से हराकर अच्छी शुरूआत की थी लेकिन फिर वह अगले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 202 रन के बड़े स्कोर का भी बचाव नहीं कर सकी अौर आखिरी मैच में उसे सनराइजर्स हैदराबाद से पांच विकेट से हार झेलनी पड़ गयी।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान के मालिकाना हक वाली कोलकाता ने शनिवार को वर्षा बाधित मैच में भी काफी गलतियां कीं और 20 ओवर के मैच में उसके बल्लेबाज़ 138 रन ही बना सके और हैदराबाद ने छह गेंद शेष रहते पांच विकेट से अपना मैच जीत लिया। हैदराबाद इस जीत के बाद अपने सभी तीनों मैच जीतकर आठ टीमों की तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है।

दूसरी ओर कोलकाता को दो बार 2012 और 2014 में आईपीएल चैंपियन बना चुके गंभीर 11वें संस्करण में दिल्ली का नेतृत्व कर रहे हैं और अपनी पुरानी टीम की कमजोरियों और ताकत से अच्छी तरह वाकिफ हैं। लंबे समय तक केकेआर का नेतृत्व कर चुके गंभीर के लिये अब दिल्ली का भाग्य बदलने की चुनौती है जो पिछले 10 वर्षाें में टूर्नामेंट की फिसड्डी टीम रही है।