फ्रांस के ऑलिवर डसॉल्ट का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन

Olivier Dassault of France died in a helicopter crash
Olivier Dassault of France died in a helicopter crash

पेरिस। फ्रांस के सांसद, अरबपति और डसॉल्ट विमान बनाने वाले परिवार के सदस्य ओलिवर डसॉल्ट का फ्रांस के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे।

मीडिया रिपोर्ट ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना कल शाम लगभग पांच बजे नॉरमेंडी में हुई। इस दुर्घटना में पायलट की भी मौत हो गयी है। हेलीकॉप्टर में डसॉल्ट और पायलट के अलावा और कोई भी सवार नहीं था।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने डसॉल्ट के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ऑलिवर डसॉल्ट फ्रांस से बहुत प्यार करते थे। उन्होंने उद्योगपति, सांसद ,कानून निर्माता और वायु सेना में रिजर्व कमांडर के तौर पर देश की सेवा की। वह अपने पूरे जीवन में देश की सेवा करने से कभी नहीं रूके। मैक्रों ने डसॉल्ट की मौत को बहुत बड़ी क्षति बताया है और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्ति की है।

डसॉल्ट दिग्गज उद्योगपति सेर्जे डसॉल्ट के पुत्र थे। डसॉल्ट 2000 में फ्रांस के निचले सदन के सांसद बने थे। रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को वह छुट्टियां मनाने के लिए गये हुए थे और उसी दौरान उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।