ओम थानवी ने एमडीएस यूनिवर्सिटी के अतिरिक्त कुलपति का पदभार संभाला

अजमेर। राजस्थान में हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति ओम थानवी ने आज अजमेर स्थित महर्षि दयानंद सरस्वती (एमडीएस) विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया।

पदभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में थानवी ने कहा कि स्थाई व्यवस्था जब तक नहीं होती तब तक विश्वविद्यालय के दैनिक कार्यों की समस्याओं को दूर कर सुचारू संचालन उनकी प्राथमिकता रहेगी।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय शिक्षा का मंदिर है और यहां की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों के चलते इसे शर्मिन्दा होना पड़ा है। वह रिश्वत मामले में चल रही जांच के दौरान चाही गई सभी जानकारी जांच एजेन्सी को उपलब्ध कराकर सहयोग करेंगे।

थानवी ने विश्वविद्यालय के विकास को गति देने के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठन की घोषणा भी की, जिनमें दो सदस्य बाहर के होंगे। विश्वविद्यालय के कार्यों में आधुनिक तकनीक एवं ई-प्रणाली का उपयोग किया जाएगा ताकि पारदर्शिता बनी रहे।

उन्होंने आज ही कुलसचिव, परीक्षा एवं वित्त नियंत्रक के साथ बैठक कर अलग अलग मुद्दों पर चर्चा की तथा कोरोना महामारी के बीच एमडीएस विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के निर्बाध संचालन पर विचार विमर्श किया। थानवी राजस्थान आईएलडी कौशल विकास विश्वविद्यालय का दायित्व भी संभाले हुए है।

उल्लेखनीय है कि एमडीएस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरपी सिंह को उनके दलाल रणजीत के साथ 2.20 लाख रुपए की रिश्वत के मामले में गत सात सितंबर को कुलपति निवास से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने दबोचा था। इसके बाद दस सितंबर को आरपी सिंह को निलम्बित कर दिया गया था।