एनसीसी विवाद में राहुल गांधी के समर्थन में उतरे उमर अब्दुल्ला

Omar Abdullah comes out in support of Rahul Gandhi in NCC C-certificate row
Omar Abdullah comes out in support of Rahul Gandhi in NCC C-certificate row

श्रीनगर। नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समर्थन में आगे आते हुए सवाल किया कि राजनीति में ईमानदारी की जगह है अथवा नहीं, क्या राजनेताओं से बस झूठ की ही उम्मीद करनी चाहिए।

अब्दुल्ला ने अपनी ट्विटर पोस्ट पर लिखा कि उन्होंने (राहुल गांधी) कहा कि उन्हें एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट के बारे में नहीं मालूम है, तो आप लोग बस यही उछालोगे कि उनको एनसीसी के बारे में कुछ भी नहीं मालूम है? क्या ईमानदार लोगों की राजनीति में जगह नहीं है? क्या राजनेताओं से आशा की जाती है कि क्या वे केवल झूठ बोलें?

अब्बदुला ने एक एनसीसी कैडेट की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि एनसीसी कहीं से भी रक्षा में सेकंड लाइन नहीं है। कृपया करके किसी को यह कहने भी नहीं दें और राजनेताओं को अपने हितों की लड़ाई में अपनी वर्दी का उपयोग नहीं होने दें।

पूर्व मुख्यमंत्री एनसीसी कैडेट की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उसने कहा था कि यह बेहद आर्श्चय की बात है कि राहुल गांधी को एनसीसी के बारे में पूरी जानकारी नहीं है। एनसीसी कोई अन्य मुद्दा नहीं है बल्कि रक्षा का सेकेंड लाइन है। उम्मीद है कि गांधी इसके बारे में जानकारी रखेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि हमारे राजनेता इसके बारे में जानकारी रखें।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के मैसुरु में हाल ही में एनसीसी कैडेटों से बातचीत के दौरान एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट के बारे में राहुल गांधी ने कहा था कि उन्हें इस ‘चीज’ के बारे में मालूम नहीं है।