OMG! दिखने में जितना सुंदर है उतना ही खतरनाक है यह पेड़

OMG! The more beautiful it is, the more dangerous it is.

OMG! The more beautiful it is, the more dangerous it is.

पेड़-पौधे हमारे लिए वरदान है। लेकिन इस धरती पर कुछ पेड़ ऐसे भी होते हैं जो इंसान को जीवन देने के बजाए उसके जीवन के लिए खतरा बन जाते हैं। ऐसे ही पेड़ों में से एक पेड़ है सुसाइड ट्री यानी की सरबेरा ओडोलम नाम का पेड़। ये पेड़ दिखने में जितना सुंदर है उतना ही खतरनाक। ये पेड़ इतना जहरीला है कि चंद मिनटों में इंसान को मौत दे सकता है। भारत सहित दक्षिण-पूर्व एशिया के कुछ अन्य देशों में पाया जाने वाला सरबेरा ओडोलम पेड़ जहरीला और खतरनाक है।

ऐसा माना जाता है कि हर हफ्ते इस पौधे से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो जाती है। शोधकर्ताओं के मुताबिक विश्व में अन्य जहरीले पौधों के मुकाबले सरबेरा ओडोलम अधिक जहरीला है।

Video:HOT NEWS UPDATE- शाहरुख़ की बेटी सुहाना का HOT डांस वीडियो हुआ वायरल

इसकी थोड़ी सी मात्रा शरीर में जलन, सिरदर्द, उल्टियां, अनियमित धड़कन और डायरिया जैसी परेशानी खड़ी कर सकता है। इसके इस्तेमाल से कुछ घंटों के अंदर ही इंसान की मृत्यु हो जाती है।

Video:HOT NEWS UPDATE- जानिए 2018 में आने वाली CARS की कीमत, फीचर्स और लॉन्चिंग डेट्स

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो