OMG इन देशों में घूमने पर होता हे बहुत कम खर्च

OMG wandering in these countries would cost very little
OMG wandering in these countries would cost very little

ऐसा तो शायद ही कोई होगा जिसे विदेश घूमने की इच्छा नहीं हो हर कोई विदेश घूमने की इच्छा रखता हे कम से कम एक बार तो ज़रूर जाना चाहेगा अब हम आप को बता रहे हे उन देशो के बारे में जिन्हे आप आसानी से और कम पेसो में घूम सकते हे

मलेशिया

गर्मियों के मौसम में अगर आप ठंडक और सुकून चाहते हैं तो मलेशिया से बेहतर कोई जगह नहीं है।  मलेशिया में रहने, घूमने-फिरने और फ्लाइट के टिकट का खर्चा मिलाकर 40 से 45 हजार के बजट में हो जाएगा।  यहां स्थित जेटिंग हिल, बाटू केव्स, पेट्रोनॉस ट्विन टॉवर, पेनोग, मलक्का जैसे कई पर्यटन स्थल देखने लायक है।

वियतनाम

यह साउथ ईस्ट एशिया का एक छोटा और खूबसूरत देश है।  यहां की सैर महज 45 से 50 हजार में पूरा कर सकते हैं।  शांति और सुकून के साथ सस्ता खाना और बढ़िया शापिंग के लिए इससे बेहतर कोई और विकल्प नहीं है।  वियतनामी डिश का टेस्ट सिर्फ 66 रुपये में ले सकते हैं होटल में 200 रुपये तक कमरा बुक करा सकते हैं।

नेपाल

यहां फ्लाइट, घूमने-फिरने, ठहरने और खाने के कुल खर्च को मिलाकर 40 से 45 हजार में नेपाल की सैर का आनंद उठा सकते हैं।  नेपाल को देवताओं का घर कहा जाता है।  इस देश में 600 रुपये में तीन वक्त का खाना और 270 रूपये में होटल का कमरा बुक कर सकते हैं।

चीन

चीन में घूमने-फिरने, ठहरने और फ्लाइट का खर्च 40 से 45 हजार के बजट में हो जाएगा।  यहां एक जगह से दूसरी जगह तक जाने के लिए केवल 66 रुपए खर्च करने होंगे।  शंघाई बंड्स, चीन की दीवार, फोरबिडन सिटी और टेराकोटा आर्मी यहां के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हैं।  300 में रुम और 150 रुपए में खाने का आनंद ले सकते है।

थाईलैंड

थाईलैंड में दुनिया भर से लोग पहुंचते हैं।  यह खूबसूरत होने के साथ-साथ बहुत सस्ता भी है।  इस देश में फ्लाइट के खर्च के साथ घूमना, खाना और ठहरना 45 से 50 हजार के बजट में आराम से हो जाएगा।  यहां आपको 250 रुपये तक रूम मिल जाएगा और 200 रुपये में लजीज खाने का लुत्फ भी उठा सकते हैं।