OMG: WhatsApp का वॉइस रिकॉर्ड फीचर हुआ अपडेट, होगी आसान रकोर्डिंग

OMG Whatsapp voice record feature updates will be easy recording
OMG Whatsapp voice record feature updates will be easy recording

WhatsApp हमेशा अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है और इस बार WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर्स लेकर आया है जिसके जानने के बाद हर कोई WhatsApp यूजर खुशी से उछल पड़ेगा जी हां अभी तक यह फीचर केवल iPhone यूजर्स को ही मिलता है लेकिन अब WhatsApp इस नए फीचर्स को Android में भी लॉन्च करने वाला है।

एक इमेज लिक हुई है जिसमें ऐसा बताया जा रहा है कि अब आपको अगर किसी भी व्यक्ति को वॉइस रिकॉर्ड करके भेजना होगा तो आपको माइक की बटन को प्रेस करके नहीं रखना पड़ेगा। इस समय जो WhatsApp Play Store में मौजूद है अगर आप उसका इस्तेमाल करेंगे तो जब भी वॉइस रिकॉर्डिंग करेंगे तो आपको राइट साइड में बने माइक के बटन को प्रेस करके रखना पड़ता है जब तक प्रेस करें रहेंगे तब तक आपकी रिकॉर्डिंग होती रहेगी उसके बाद जैसे ही प्रेस बटन से हटाएंगे उसके बाद रिकॉर्डिंग रुक जाएगी।

लेकिन अब WhatsApp ने इससे निजात पाने के लिए एक नया तरीका निकाला है कि अब आपको सिर्फ एक बार माइक बटन दबा कर छोड़ देना होगा उसके बाद आपकी रिकॉर्डिंग चलती रहेगी और जब आप कैंसिल करना चाहेंगे तो कैंसिल बटन पर क्लिक करके रिकॉर्डिंग को रोक सकते हैं। इससे यूजर्स को आराम मिल जाएगा और लंबी रिकॉर्डिंग आसानी से कर सकते हैं।