पीवी सिंधू की मां और सायना नेहवाल के पिता का नाम काटा गया

नई दिल्ली। ओलंपिक रजत विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू की माता और कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल के पिता का नाम गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के लिए अतिरिक्त अधिकारियों की सूची से हटा दिया गया है।

सिंधू ने अपनी मां विजया पुसरला और सायना ने अपने पिता हरवीर सिंह का नाम अतिरिक्त अधिकारियों की सूची में डालने का आग्रह किया था जिसे मंजूर करते हुए भारतीय बैडमिंटन सिंघ ने भारतीय अोलंपिक संघ को भेज दिया था। आईओए ने खिलाड़ियों और अधिकारियों की जो सूची केंद्रीय खेल मंत्रालय को भेजी थी उसमें इन दोनों का नाम बैडमिंटन टीम के साथ पांच अतिरिक्त अधिकारियों में शामिल था।

मंत्रालय ने अतिरिक्त अधिकारियों में कटौती करते हुए इन दोनों के नाम हटा दिए थे और दो फिजियो तथा एक कोच को मंजूरी दी है। इस संदर्भ में पूछे जाने पर आईओए अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों का कद इतना ऊंचा हो चुका है कि उनकी बात से इंकार करना किसी फेडरेशन के बस की बात नहीं है। यही वजह है कि फेडरेशन ने इनका नाम भेजा और आईओए ने भी अपनी सूची में इनका नाम मंत्रालय को भेज दिया।

खेल मंत्रालय ने आईओए की भेजी सूची में सख्ती बरतते हुए 21 अतिरिक्त अधिकारियों के नाम हटा दिए हैं जिसपर आईओए ने खासी नाराजगी जताई है। भारतीय बैडमिंटन टीम में सिंधू और सायना सहित कुल 10 खिलाड़ी शामिल हैं जिनमें पांच पुरूष और पांच महिला खिलाड़ी शामिल है।

बैडमिंटन टीम के साथ तीन मुख्य अधिकारियों में मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद, एक विदेशी कोच और एक फिजियो शामिल है। इनके अलावा तीन अतिरिक्त अधिकारियों में दो फिजियो और एक कोच शामिल है।