बेटे की शादी में शामिल होने पैरोल पर पटना पहुंचे लालू प्रसाद यादव

on parole, Lalu Prasad Yadav arrives in patna to attend son’s marriage on 12 may

पटना। अविभाजित बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव अपने बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए पैरोल पर छूटने के बाद गुरुवार को यहां पहुंचे, जहां परिवार के सदस्यों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

यादव के पटना हवाई अड्डा पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती और पुत्र तेज प्रताप यादव के अलावा बड़ी संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे। उत्साही पार्टी कार्यकर्ता यादव के समर्थन में नारे भी लगा रहे थे। यादव वहां से सीधे अपने आवास के लिए रवाना हो गए, उनके साथ उनकी गाड़ी में उनके पुत्र तेज प्रताप के अलावा एक डाक्टर भी थे।

राजद प्रमुख के स्वागत के लिए उनके घर पर उनकी पत्नी राबड़ी देवी और छोटे पुत्र तेजस्वी यादव तथा परिवार के अन्य सदस्य खड़े थे। तीन दिन की पैरोल पर शादी में शामिल होने पहुंचे यादव की 138 दिनों के बाद राबड़ी देवी तथा परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात हुई। घर के बाहर और अंदर भी बड़ी संख्या में पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ता मौजूद थे।

गौरतलब है कि लालू के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव और राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी एश्वर्या राय की शादी 12 मई को पटना में है। शादी के लिए लालू यादव का घर सजकर तैयार है और वहां शादी की रस्में शुरू भी हो चुकी हैं।

परिवार में शादी की तैयारियां जोरों से चल रही है। शादी समारोह में वीवीआईपी गेस्ट समेत करीब 6,000 मेहमानों के आने की संभावना है। वीवीआईपी मेहमानों के स्वागत के लिए दोनों ही परिवारों की ओर से खास इंतजाम किए जा रहे हैं। इसके लिए वेटनरी कॉलेज मैदान पर एक विशाल पंडाल तैयार किया जा रहा है।