WhatsApp group में आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

One person arrested for posting objectionable posts in WhatsApp group
One person arrested for posting objectionable posts in WhatsApp group

श्रीगंगानगर। अयोध्या विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में राजस्थान के बीकानेर जिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार इस व्यक्ति ने व्हाट्सएप पर दो ग्रुप बनाएं। इन ग्रुपों में एक पाकिस्तानी नागरिक को भी जोड़ा और कथित इस पाकिस्तानी नागरिक ने हिंदू- मुस्लिम संप्रदायों में शत्रुता और धार्मिक वैमनस्य पैदा करने के उद्देश्य से ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट डाल दी। इस पर पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप बनाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में दंतोर थाना क्षेत्र के अकबर (28) निवासी चक 19 बीजेएम (बिजेरी) को धारा 153-क और 295-ए के तहत गिरफ्तार किया है‌। चक 17-केएचएम निवासी भगवानाराम द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर अकबर खान के विरूद्ध दांतौर थाना में मामला दर्ज किया गया।

भगवानाराम ने बताया कि नौ नवंबर को अयोध्या विवाद पर न्यायालय का फैसला आने के बाद अकबर खान ने व्हाट्सएप पर दो ग्रुप बनाए, जिसमें उसे भी शामिल कर लिया। अगले दिन उसने व्हाट्सएप ग्रुपों को देखा तो उसमें पाकिस्तान के नंबर से दोनों ग्रुपों में पोस्ट आई हुई थी। एक पोस्ट में अयोध्या के विवादित ढांचे के साथ उर्दू में कुछ लिखा हुआ था। दूसरी पोस्ट में अंग्रेजी में आपत्तिजनक टिप्पणी की हुई थी।