विपक्ष के अडि़यल रूख के कारण राज्यसभा स्थगित

Rajya Sabha adjourned
Rajya Sabha adjourned

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली राज्यसभा में आज भी विपक्षी सदस्य अपने मुद्दों को लेकर अपने-अपने रूख पर अड़े रहे जिसके कारण सदन की कार्यवाही सुबह ही ढाई बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी और लगातार पांचवें दिन शून्यकाल तथा प्रश्नकाल नहीं हो सका।

सभापति एम वेंकैया नायडू ने विधायी कामकाज निपटाने के बाद जैसे ही शून्यकाल शुरू करना चाहा विपक्षी कांग्रेस , अन्नाद्रमुक , द्रमुक और सत्तारूढ गठबंधन के घटक दल तेलुगु देशम पार्टी के सदस्य हाथों में पोस्टर लिए आसन की ओर लपके। श्री नायडू ने कहा कि सदस्यों के हंगामे के कारण पूरा सप्ताह बर्बाद हो चुका है और सदन में काम नहीं हो पा रहा है।

सदस्यों पर उनकी बात का असर न होने और उनके कडे तेवर देखते हुए श्री नायडू ने बिना और कुछ कहे सदन की कार्यवाही ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी। कुछ सदस्यों ने अपने पोस्टरों को कलेंडर की तरह लपेट रखा था और उनमें से कुछ उन्हें लहराने के लिए खोल भी नहीं पाये कि सभापति कार्यवाही स्थगित कर चले गये।

दुल्हन की हुई हेलीकप्टर से विदाई फिर जो हुआ उसे देखकर हो जायेगे आप हैरान || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

इसी बीच भारत की यात्रा पर आये कोरिया की संसद के एक शिष्टमंडल के सदस्य अतिथि दीर्धा में कार्यवाही देखने के लिए पहुंचे लेकिन कार्यवाही स्थगित होने के कारण उन्हें निराशा हाथ लगी।

विपक्षी सदस्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में घोटाले , कावेरी नदी प्रबंधन बोर्ड के गठन तथा आन्ध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर पिछले पांच दिनों से हंगामा कर रहे हैं जिससे कार्यवाही ठप है और सदन में कोई कामकाज नहीं हो सका है। पांच मार्च से शुरू हुए बजट सत्र के दूसरे चरण का पहला सप्ताह विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ गया है।

लड़की के ऊपर झूठा इल्जाम लगाने पर लड़की ने की लड़के के की ये हालत || देखिये ये वीडियो