नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने की अशासकीय स्कूलों की समस्याओं के निराकरण की मांग

Opposition leader Ajay Singh demanded to resolve the problems of non-government schools
Opposition leader Ajay Singh demanded to resolve the problems of non-government schools

भोपाल । मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रदेश के अशासकीय स्कूलों की समस्याओं का तत्काल समाधान करने की मांग की है।

सिंह के कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया है कि सरकार अशासकीय स्कूलों को गरीब बच्चों की फीस के रूप में जो राशि देती है, उसका भुगतान तीन साल से नहीं हुआ है। नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि शासन की विसंगतिपूर्ण नीतियों के चलते प्रदेश की अशासकीय शिक्षण संस्थाएं आंदोलन करने को मजबूर हैं, एक बार मान्यता देकर उसे फिर से रद्द करने के कारणों को भी सरकार को स्पष्ट करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने गरीब बच्चों को अशासकीय स्कूलों में निःशुल्क शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए सर्व शिक्षा अभियान में प्रावधान किया था। उसकी जो 25 प्रतिशत छात्र-छात्राओं की राशि अशासकीय स्कूलों को देना थी वह मध्यप्रदेश सरकार ने पिछले तीन सालों से नहीं दी है।

सिंह ने आरोप लगाया कि बैंकों के जरिए फीस भरने का निर्णय कर सरकार ने अभिभावकों के ऊपर एक और परेशानी लाद दी है, वहीं इसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों में विकट स्थिति हो गई है क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों में हर गांव में बैंक नहीं हैं।