विपक्षी दलों ने लोकसभा में जयंत सिन्हा को बोलने से रोका

Opposition parties prevented from speaking to Jayant Sinha in Lok Sabha
Opposition parties prevented from speaking to Jayant Sinha in Lok Sabha

नयी दिल्ली । लोकसभा में विपक्षी दलों ने प्रश्नकाल के दौरान गुरुवार को उस समय भारी हंगामा किया जब नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा उनसे पूछे गए सवाल का जवाब देने के लिए अपनी सीट पर खड़े हुए।

सिन्हा ने जैसे ही पूछे गए सवाल का जवाब देना शुरू किया मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, कांग्रेस तथा तृणमूल कांग्रेस के सदस्य हंगामा करने लगे और पीट-पीटकर हत्या के आरोपियों को सम्मानित करने के लिए उनसे माफी की मांग करने लगे।

विपक्षी सदस्यों के यकायक खड़े होकर हंगामा करते देख सिन्हा ने थोड़ा रुककर हंगामा की वजह जानने के लिए विपक्षी सदस्यों की तरफ देखा लेकिन जब उन्हें लगा कि सदस्य उन्हें बोलने से रोकने के लिए शोर माचा रहे हैं तो उन्होंने अपना उत्तर जारी रखा।

इसी बीच विपक्षी दलों के सदस्य सरकार के विरोध में नारे लगाते हुए सदन के बीचों बीच आ गए और सिन्हा से माफी की मांग करने लगे। सिन्हा का जवाब जारी रहने तक सदस्य हंगामा करते रहे और जैसे ही उनका प्रश्न समाप्त हुआ सभी सदस्य अपनी सीटों पर चले गये।

सिन्हा पर आरोप है कि पिछले दिनों उन्होंने झारखंड में पीट-पीटकर हत्या के आरोपियों को माला पहनाकर उनको सम्मानित किया था जिसके कारण विपक्षी ने उनकी कड़ी आलोचना की।