विपक्षी दलों का भारत बंद के दौरान तोड़फोड़

Opposition parties sacked during bhart bandh in hindi
Opposition parties sacked during bhart bandh in hindi

पटना । पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमत के विरोध में कांग्रेस के आहृवान पर विपक्षी दलों के भारत बंद के दौरान कई जगहों पर बंद समर्थकों ने तोड़फोड़ की।

भारत बंद के समर्थन में कांग्रेस , राष्ट्रीय जनता दल (राजद) , हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) , जन अधिकार पार्टी (जाप), समाजवादी पार्टी (सपा) और लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के नेता और कार्यकर्ता सुबह से ही सड़क पर उतर आये और जगह-जगह सड़क तथा रेल यातायात एवं दुकानों को बंद कराने की कोशिश की। इसी दौरान जाप के कार्यकर्ताओं ने राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर पूर्व मध्य रेलवे के कर्मचारियों को हाजीपुर ले जाने वाली बस के शीशे तोड़ दिये। वहीं, नालंदा मेडिकल कॉलेज जा रहे एक डाक्टर के साथ बंद समर्थकों ने दुर्व्यवहार किया।

बंद समर्थकों ने पटना के प्रमुख डाकबंगला चौराहे पर पदर्शन कर सड़क यातायात बाधित कर दिया। इस दौरान बंद समर्थकों ने कई वाहनों के शीशे तोड़ दिये । बंद के दौरान दानापुर, बेलीरोड, मनेर में सड़क पर टायर जलाकर यातायात को बाधित कर दिया गया। गया , जहानाबाद, दरभंगा, कटिहार, समस्तीपुर, अररिया, किशनगंज समेत लगभग सभी जिलों में बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है।