ओर्गेनिक स्किनकेयर ब्रांड रिफ्रैश बोटानिकल्स भारत में लॉन्च

Organic skincare brand Refresh Botanicals launched in India
Organic skincare brand Refresh Botanicals launched in India

नई दिल्ली। कनाडा के ओर्गेनिक स्किनकेयर ब्रांड रिफ्रैश बोटानिकल्स ने आज भारत में अपने लॉन्च की घोषणा की।

कंपनी के संस्थापक एवम मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ जगवीर सिंह ने आज यह घोषणा करते हुए कहा, भारतीय ओर्गेनिक स्किनकेयर स्पेस तेज़ी से विकसित हो रहा है और हमें खुशी है कि हम इस बाज़ार में अपने ब्राण्ड का लॉन्च करने जा रहे हैं। पावरफुल बायोएक्टिव्स पर अपने अनुसंधान तथा आधुनिक एक्स्टै्रक्शन तकनीकों के साथ हम अपने उत्पादों में ऐसे बोटानिकल मोलीक्यूल्स का उपयोग करते हैं, जो स्किनकेयर संबंधी सभी ज़रूरतों को पूरा कर सकें। रिफ्रैश बोटानिकल्स सिर्फ ओर्गेनिक उत्पादों के दायरे से बाहर जाकर उपभोक्ताओं को प्राकृतिक उत्पाद उपलब्ध कराता है।

उन्होंने कहा, हम त्वचा की देखभाल से जुड़ी रोज़मर्रा की ज़रूरतों को समझते प्रोडक्ट लेकर आते हैं जो पैराबेन, ग्लुटेन, पेट्रोलियम उप-उत्पादों, पशु उप-उत्पादों, कृत्रिम तेल, एल्कॉहल और खुशबु से रहित हों। हमारे प्राकृतिक और ओर्गेनिक स्किनकेयर उत्पाद उपभोक्ताओं की रोज़मर्रा की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए पेश किए जाते हैं। विटामिन, एंटी-ऑक्सीडेन्ट से भरपूर ये प्रोडक्ट त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद हैं।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में कनाडा में लॉन्च किया गया रिफ्रैश बोटानिकल्स प्राकृतिक एवं ओर्गेनिक स्किनकेयर के लिए जाना-माना नाम बन चुका है और कनाडा एवं अमेरिका के बाज़ार में तेज़ी से विकसित हुआ है। इसके उत्पादों को वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित फॉर्मुलों से तैयार किया जाता है, जो मात्र दो घण्टे में त्वचा की फाईन लाईन्स को दूर कर देते हैं और दो सप्ताह के अंदर इंट्रासैल्युलर वॉटर को 85 फीसदी तक बढ़ाते हैं। इसके अलावा रिफ्रैश बोटानिकल्स के प्रोडक्ट एंटीऑक्सीडेन्ट एवं विटामिन से भरपूर हैं जो बायोएक्टिव विशेषताओं के साथ त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद हैं।

उन्होंने कहा कि भारत में लॉन्च किए गए इसके उत्पादों में फेशियल, क्लेंज़र, टोनर और मॉइश्चराइज़र की व्यापक रेंज, आई एवं फेस मेकअप रिमुवर, इन्टेन्सिव सीरम, नाईट रीस्टोर कॉम्पलैक्स, प्रीमियम आईसीरम आदि शामिल हैं। रिफ्रैश बोटानिकल्स के उत्पाद देेेश के प्रमुख शहरों, रीटेल शॉपिंग मॉल एवं ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे एमज़ॉन, फ्लिपकार्ट, नायका, एस्मिट्टन तथा ब्राण्ड की वेबसाईट पर उपलब्ध होंगे ।

उन्होंने कहा कि इस लॉन्च से सौन्दर्य के साथ-साथ देश के विभिन्न हिस्सों में रोज़गार के अवसरों को भी बढ़ावा मिलेगा। एक अनुमान के मुताबिक ब्रांड पहले साल के अंत तक भारत में 300 से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां उत्पन्न करेगा।

ब्रांड के भविष्य के बारे में अपनी योजनाओं पर बात करते हुए कंपनी के डायरेक्टर ऑफ सेल्स एण्ड ऑपरेशन्स (इंडिया) नवीन शर्मा ने कहा, हम अपनी सेल्स टीम का निर्माण कर रहे हैं, जो भारत के विभिन्न राज्यों में 100 ब्यूटी अडवाइज़रों एवं 25 सुपरवाइज़रों के साथ मिलकर काम करेगी।