रेप के मामले में ऑस्कर विजेता पॉल हैगिस को देना होगा 75 लाख डॉलर हर्जाना

न्यूयार्क। ऑस्कर विजेता फिल्मकार पॉल हैगिस को एक महिला से दुष्कर्म करने के मामले में दोषी पाए जाने के बाद न्यायालय ने उन्हें पीड़िता को हर्जाने के रूप में कम से कम 75 लाख डॉलर जुर्माना देने का आदेश दिया है।

बीबीसी रिपोर्ट के अनुसार 2013 के कथित हमले के मामले में सोमवार को सुनवाई के दौरान जूरी सदस्य पीड़िता हेले ब्रीस्ट को क्षतिपूर्ति के रूप में मुआवजा देने का आदेश दे सकते हैं।

न्यूयॉर्क में दीवानी सुनवाई के बाद पीड़िता ब्रीस्ट ने कहा कि वह न्यायालय के इस फैसले के लिए बहुत आभारी हैं। हैगिस ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि वह खुद और उनकी टीम को निर्दोष साबित करने के लिए लड़ाई जारी रखेंगे।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार जब हैगिस अपनी तीन वयस्क बेटियों के साथ अदालत से बाहर निकले, तो मिलियन डॉलर बेबी एंड क्रैश के लेखक ने कहा कि वह ‘फैसले से बहुत निराश हैं।

ब्रीस्ट उन पांच महिलाओं में से एक थीं जिन्होंने कनाडाई पटकथा लेखक पर अवांछित लाभ उठाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि वह न्यायालय की आभारी हैं कि जूरी ने तथ्यों के आधार पर मुझ पर विश्वास किया।

प्रचारक ब्रीस्ट ने 2017 में हैगिस पर मुकदमा दायर करते हुए आरोप लगाया कि उसने चार वर्ष पहले न्यूयॉर्क शहर के सोहो जिले में अपने घर पर उसके साथ दुष्कर्म किया था।

गौरतलब है कि जून में, हैगिस को एक अन्य यौन उत्पीड़न के संदेह में दक्षिणी इटली में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने दुष्कर्म करने से इंकार किया और मामला खारिज होने से पहले 16 दिन घर में नजरबंद रहे थे।