चेन्नई प्रशंसकाें की ‘येलाे ब्रिगेड’ ट्रेन में भरकर पहुंची पुणे

Over 1000 CSK fans leave for Pune in special train to cheer Chennai team

चेन्नई। महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स दो साल के बाद ट्वंटी 20 लीग में वापसी कर रही है और उसके प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीम को लेकर इस कदर उत्साहित हैं कि पुणे में उसके शुक्रवार को होने वाले चौथे मैच से पहले ट्रेन भरकर उसके फैन्स की ‘येलो ब्रिगेड’ गहुंजे स्टेडियम पहुंचने जा रही है।

चेन्नई में मौजूदा राजनीतिक विवाद के कारण उसके घरेलू मैचों को पुणे स्थानांतरित कर दिया गया है लेकिन उसके प्रशंसक अपनी टीम का साथ किसी कीमत पर छोड़ने के लिए तैयार नहीं है और चेन्नई कहीं भी खेले उसकी येलो ब्रिगेड अपनी मौजूदगी के लिए तैयार है जिसमें दुनियाभर से आए उसके प्रशंसक शामिल हैं।

मैच से एक दिन पूर्व गुरूवार सुबह चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के प्रशंसक का हुजूम ट्रेन से पुण में चौथे मैच के लिए रवाना हुआ। विसलपोडू एक्सप्रेस से चेन्नई के करीब 1000 प्रशंसक पुणे के लिये जब रवाना हुये तो फ्रेंचाइजी की प्रबंधन के सदस्य भी यहां मौजूद रहे।

चेन्नई के मैच स्थानांतरित होने के बाद फ्रेंचाइजी ने अपने इन प्रशंसकों को शुक्रवार के मैच के लिये स्टेडियम में प्रवेश पास मुहैया कराने का इंतजाम किया है इसके अलावा इन सभी को फ्रेंचाइजी की तरफ से मुफ्त में भोजन और रहने की सुविधा भी दी जाएगी।

दो बार की चैंपियन टीम के एक प्रशंसक सर्वणन ने कहा कि फ्रेंचाइजी की तरफ से उसके प्रशंसकों के लिए जो व्यवस्था की गई है वह कमाल की है। हम प्रशंसक टीम के लिए हमेशा खड़े रहे हैं और बतौर एक प्रशंसक मैं मानता हूं कि टीम में मौजूद बेहतरीन खिलाड़ियों और उसे हमारे प्यार से वह फिर से खिताब हासिल करेगी।

आईपीएल में भ्रष्टाचार मामले के बाद राजस्थान रायल्स के साथ चेन्नई की टीम को भी टूर्नामेंट से दो वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया था और दो वर्ष बाद यह टीम फिर से अाईपीएल में वापसी कर रही है। लेकिन राज्य में कावेरी जल विवाद के कारण हो रहे विरोध प्रदर्शनों के कारण इसके घरेलू मैचों को पुणे स्थानांतरित कर दिया गया है। चेन्नई ने केवल अपना उद्घाटन मैच कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ घरेलू एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला था।