त्रिपुरा : चुनाव से पहले 230 अधिकारी स्थानांतरित

Over 230 officials transferred ahead of Tripura polls
Over 230 officials transferred ahead of Tripura polls

अगरतला। त्रिपुरा में 18 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार पुलिस के अलावा 10 निर्वाचण अधिकारी समेत 230 अधिकारियों को स्थानांतरित किया गया। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

चुनाव आयोग के आदेश और आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए, कुल 180 पुलिस अधिकारी, 10 निर्वाचन अधिकारी समेत 58 लोक प्रशासन के अधिकारियों को स्थांतरित किया गया।

चुनाव आयोग ने यहां गुरुवार से आचार संहिता लागू कर दी है। एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार की रात, लोक प्रशासन के 58 अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया और 24 घंटे के अंदर नई पोस्टिंग ज्वॉइन करने को कहा गया।”

इन 58 अधिकारियों में, 10 निर्वाचन अधिकारी और छह अनुविभागीय अधिकारी (एसडीएम) शामिल हैं। इससे पहले, त्रिपुरा पुलिस प्राधिकरण ने 180 पुलिस अधिकारी का स्थानांतरण कर दिया था जिसमें पुलिस थाने के 20 कार्यालय प्रभारी और 29 उप पुलिस निरीक्षक स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीराम तारनीकांत ने कहा कि राज्य के आठ जिलों के 60 विधानसभा क्षेत्र में से 40 क्षेत्रों में महिला के लिए मतदाता केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

अधिकारी ने पत्रकारों से कहा कि त्रिपुरा में यह पहली बार है कि कई मतदाता केंद्रों पर महिला मतदाता कर्मी की तैनाती की जाएगी। पूरे त्रिपुरा में 3214 मतदाता केंद्रों पर चुनाव होंगे।