ऑक्सीजन बनाने वाला प्लांट अजमेर के सेटेलाइट अस्पताल पहुंचा

अजमेर। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भेजा गया ऑक्सीजन बनाने वाला प्लांट सोमवार को अजमेर पहुंचा। अजमेर के कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के दौरान इस प्लांट के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति संभव हो सकेगी।

पुष्ट जानकारी के मुताबिक यूनाइटेड किंगडम (यूके) के सहयोग से भारत को प्राप्त ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की क्षमता 500 लीटर है जिसके जरिए एक दिन में सौ सिलेंडर तैयार हो सकेंगे।

अजमेर पहुंचा ऑक्सीजन प्लांट बहु चक्के वाले ट्रेलर पर सवार होकर अजमेर के नसीराबाद रोड स्थित राजकीय सेटेलाइट अस्पताल परिसर में इंस्टॉल किया जाएगा और बताया जा रहा है कि इसके जरिए अस्पताल में भर्ती मरीजों को अब नियमित ऑक्सीजन मिल सकेगी।

अजमेर के नारेली स्थित एनडीआरएफ के सुपरविजन में इस प्लांट को सेटेलाइट अस्पताल में स्थापित किया जाएगा। अजमेर एनडीआरएफ के प्रतिनिधि संदीप बेनिवाल ने बताया कि उक्त जनरेशन प्लांट का इंस्टॉलेशन एनडीआरएफ की मौजूदगी में होगा और उसमें जिला प्रशासन, जेएलएन के प्रतिनिधि तथा सेटेलाइट अस्पताल के प्रबंधन उपस्थित रहेगा।

उन्होंने बताया कि अजमेर प्रशासन के निर्देश पर ही प्लांट को आदर्श नगर सेटेलाइट अस्पताल पहुंचाया गया है। उल्लेखनीय है कि उक्त ऑक्सीजन प्लांट एक तरीके से ऑक्सीजन जनरेटर है जो हवा के जरिए 500 लीटर ऑक्सीजन बनाने की क्षमता रखता है।

यह भी पढें
sabguru.com/ सबगुरु अजमेर हिन्दी न्यूज
Sabguru News in English अंग्रेजी न्यूज
सबगुरु फेसबुक पेज लाइक करें, हर पल रहें अपडेट
YouTube सबगुरु न्यूज चैनल के लिए यहां क्लीक करें
Sabguru बॉलीवुड न्यूज
Sabguru अजब गजब न्यूज
Sabguru स्पोर्टस न्यूज