ओज़ोन एंटरप्राइज ग्रुप करेगी 100 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

ओज़ोन एंटरप्राइज ग्रुप करेगी 100 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश
ओज़ोन एंटरप्राइज ग्रुप करेगी 100 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

नयी दिल्ली । सिक्युरिटी सॉल्यूशंस क्षेत्र की कंपनी ओज़ोन एंटरप्राइज ग्रुप ने तेजी से बढते सिक्युरिटी एवं सर्विलांस और आईओटी (इंटरनेट आॅफ थिंग्स) उद्योग में विशेषकर सीसीटीवी कैमरों और अन्य सुरक्षा एवं निगरानी उत्पादों के लिए विनिर्माण क्षमता तैयार कर कारोबार विविधीकरण पर अगले दो वर्षों में 100 करोड रूपये से अधिक का निवेश करने की घोषणा की है।

आर्किटेक्चरल हार्डवेयर उद्योग में एवरस्टोन कैपिटल पीई इक्विटी फंड से वित्त पोषित इस कंपनी ने बुधवार को यहां जारी बयान में यह घोषणा करते हुये कहा कि इस निवेश के जरिये वह मेक इन इंडिया पहल को प्रोत्साहित करेगी। तिजोरी एवं तहखाने, आर्किटेक्चरल हार्डवेयर, ताले, अग्नि एवं सुरक्षा दरवाजें और अर्बन फर्नीचर जैसे विविध क्षेत्र में उपस्थिति के साथ यह ब्रांड इस देश में तिजोरी और ताले के क्षेत्र में शीर्ष कंपनियों में से एक है।

उसने कहा कि वृद्धि और विविधीकरण योजनाओं के बल पर समूह वर्ष 2021 तक 1,000 करोड रूपये का कारोबार करने की संभावना तलाश रहा है। प्रमुख रूप से बी2बी और बी2बी2सी श्रेणी में कारोबार कर रही यह कंपनी इन नए कारोबारों के साथ बी2सी श्रेणी में विविधीकरण के जरिये इस वृद्धि को कई गुना बढाने की तैयारी में है।

इस विविधीकरण के साथ इस ब्रांड को अपनी विनिर्माण क्षमता, आरएंडडी केंद्रों, देशभर में कार्यालय, गोदाम, सर्विस सेंटर आदि सहित अपने मौजूदा कारोबारों के साथ तालमेल की संभावना दिखती है और इसे भरोसा है कि नए कारोबारों का इस समूह के मौजूदा कारोबारों पर काफी सकारात्मक प्रभाव होगा।