P chidambaram birthday : पिता के जन्मदिन पर बेटे कार्ति ने लिखा पत्र, कहा…

p-chidambaram-to-celebrate-his-74th-birthday-in-tihar-jail
p-chidambaram-to-celebrate-his-74th-birthday-in-tihar-jail

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम का आज (16 सितंबर) 74वां जन्मदिन है। 16 सितम्बर 1945 को तमिलनाडु में जन्मे पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस (INX Media money Laundering Case) में तिहाड़ में बंद हैं। उन्हें इस मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। वह 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे।

पिता के जन्मदिन पर बेटे कार्ति ने पत्र की शुरुआत में लिखा है, ‘प्रिय अप्पा, आज आप 74 साल के हो रहे हैं और कोई 56 इंच आपको रोक नहीं सकता। आप बेशक कभी भव्य समारोह के पक्षधर नहीं रहे हैं लेकिन आज देश में हर छोटी चीज का उत्सव मनाया जा रहा है। आपका जन्मदिन वैसा नहीं है जैसे आपका हमारे साथ होने पर होता। हम आपको याद कर रहे हैं।’

पत्र में उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है। जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कार्ति ने केंद्र की बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने और पीएम मोदी के ’56 इंच के सीने’ पर तंज कसा। यही नहीं उन्होंने पत्र में इसरो के चंद्रयान 2 की लैंडिंग का भी जिक्र किया है। उन्होंने पत्र में आर्थिक मंदी और कश्मीर मुद्दे को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

आईएनएक्स मीडिया मामले में अगली सुनवाई रोउज एवेन्यू में 19 सितंबर और दिल्ली हाई कोर्ट में 23 सितंबर को होगी। चिदंबरम के वकीलों को उम्मीद है कि हाई कोर्ट से उन्हें इस मामले में जमानत मिल जाएगी। हालांकि ईडी जल्द ही आईएनएक्स मीडिया केस में उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।