पाकिस्तान ट्रेन हादसा, 20 सिख श्रद्धालुओं की मौत, 10 घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शेखूपुरा के पास शुक्रवार को एक भयानक हादसे में एक यात्री ट्रेन से श्रद्धालुओं से भरी एक वैन जा भिड़ी जिसमें कम से कम 20 सिख यात्रियों की मौत हो गई तथा 10 अन्य घायल हो गए।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मौके पर प्रशासन और राहत एवं बचावकर्मियों ने पहुंचकर घायलों को पास के अस्पताल पहुंचाया। मीडिया रिपोर्टाें के मुताबिक वैन में सवार अधिकांश सिख यात्री थे जो ननकाना साहिब की यात्रा कर वापस लौट रहे थे। सिख श्रद्धालु शेखूपुरा जिले में गुरुद्वारा सच्चा सौदा से लौट रहे थे। वे धार्मिक अनुष्ठान करने गए थे।

यह हादसा शेखूपुरा के पास एक ऐसे रेलवे क्रॉसिंग के पास हुआ जहां कोई गेट नहीं था। इस हादसे में शाह हुसैन एक्सप्रेस ट्रेन पर सवार कई यात्री भी घायल हुए हैं। रेल मंत्री शेख राशिद ने अधिकारियों को इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रेल हादसे में मारे गए सिख श्रद्धालुओं के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि पाकिस्तान में रेल हादसे में सिखों श्रद्धालुओं की मौत पर बहुत पीड़ा हुई। दुख की इस घड़ी में मृतक के परिवारों और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है। इस घटना में घायल श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।