पाकिस्तान के हांगू में विस्फोट, 30 की मौत, 40 घायल

Pakistan : 25 killed, 35 injured in explosion in lower Orakzai in Hangu
Pakistan : 25 killed, 35 injured in explosion in lower Orakzai in Hangu

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हांगू के लोवर ओरकजई इलाके में शुक्रवार को हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 30 लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए।

स्थानीय समाचार चैनल जियो टीवी ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि यह विस्फोट ओरकजई एजेंसी के कलाया शहर में एक धार्मिक स्थल के बाहर हुआ। रिमोट कंट्रोल से संचालित होने वाले इस बम को एक मोटरसाइकिल में फिट गया था।

विस्फोट के समय लोग बाजार में गर्म कपड़े खरीद रहे थे। विस्फोट में 30 लोग मारे गए और 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अभी तक किसी भी व्यक्ति अथवा संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इलाके को चारों अोर से घेर लिया गया है और विस्फोट के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारो ने हमले की निंदा की है और कहा है कि हमें अपने कबायली इलाकों, खास तौर पर लोगों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी।

उन्होंने ट्वीट किया कि ओरकजई के कबायली इलाके में हुए भीषण हमले की कड़ी निंदा करती हूं। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। अमेरिका के अफगानिस्तान में विफल रहने के बाद पाकिस्तान को इस तरह के हमलों के लिए तैयार रहना चाहिए और हमें अपने कबायली इलाकों, खास तौर पर लोगों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी।