पाकिस्तान में सत्ताधारी PTI की बढ़ी मुश्किलें, सहयोगी पार्टी ने उठाया सवाल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेतृत्व वाले पाकिस्तान के सत्तारूढ़ गठबंधन को एक मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उन्हीं की एक महत्वपूर्ण सहयोगी पार्टी ने बढ़ती मुद्रास्फीति पर अपनी चिंता व्यक्त कर दी है।

रविवार को किए अपने किए ट्वीट्स में पाकिस्तान मुस्लिम लीग (कायदे आजम) के वरिष्ठ नेता और पंजाब विधानसभा के स्पीकर चौधरी परवेज इलाही ने कहा है कि एक सहयोगी के रूप में पीटीआई की सरकार का समर्थन करना उनके लिए मुश्किल हो रहा है।

उनके हवाले से जिओ टीवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पीटीआई की सरकार जनता के दर्द को कम करने में नाकाम रही है और गैर-जरूरी मुद्दों को गंभीर मुद्दे के रूप में पेश कर लोगों के घावों पर नमक छिड़कती रही है।

उन्होंने बताया कि अगर लोगों को तुरंत राहत उपलब्ध नहीं कराई गई तो स्थिति और भी बदतर हो सकती है। उन्होंने प्रशासन से समस्याओं के हल करने में गंभीर रवैया अपनाने का आग्रह किया है।

जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक इस बीच, इलाही की अध्यक्षता में पाकिस्तान मुस्लिम लीग (कायदे आजम) की संसदीय पार्टी की एक बैठक हुई। इसमें सभी सदस्यों ने कहा कि आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और उनके प्रतिनिधि अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों की समस्याओं का हल नहीं कर पा रहे हैं। सदस्यों ने गठबंधन सरकार को निरंतर समर्थन देने में भी मुश्किल होने की बात कही।