पाकिस्तान : डेंटल क्लीनिक में चीन के नागरिक की गोली मारकर हत्या

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

कराची। पाकिस्तान के कराचाी में एक हथियारबंद हमलावर खुद को दंतरोगी बताकर एक डेंटल क्लीनिक में घुस आया और एक चीनी नागरिक की हत्या कर दी और एक चीनी दंपती को घायल कर दिया। पीड़ित तीनों चीनी-पाकिस्तानी के पास दोहरी नागरिकता है और इस क्षेत्र में 40 वर्षों तक दंत चिकित्सालय का संचालन कर रहे थे।

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों का कहना है कि करीब 30 वर्षीय हमलावर ने बुधवार की घटना के समय क्लिनिक में मौजूद पाकिस्तानियों को चोट नहीं पहुंचाई। घटना के बाद आरोपी अपने साथी की मदद से मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गया। पुलिस ने पीड़ितों की पहचान 74 वर्षीय दंत चिकित्सक रिचर्ड हू और उनकी 72 वर्षीय पत्नी मार्गरेट और उनके सहायक रोनाल्ड चाउ के रूप में की है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार दंपति गोली लगने से घायल हो गए और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है और मकसद का पता नहीं चला है।

पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर यह पहला हमले का यह पहला मामला नहीं है इससे पूर्व अप्रैल में, शहर के कन्फ्यूशियस संस्थान के पास कराची में एक कथित आत्मघाती बम विस्फोट में तीन चीनी भाषा के शिक्षक और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत हो गई थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अलगाववादी बलूच लिबरेशन आर्मी ने स्थानीय लोगों को लाभ नहीं पहुंचाने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान में चीनी निवेश का विरोध करती है। उसने दावा किया कि उसने वाहन पर हमला किया।

चीन पूरे पाकिस्तान में बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में शामिल है इनमे देश का सबसे गरीब क्षेत्र और लंबे समय से चल रहे उग्रवाद झेल रहा संसाधन संपन्न बलूचिस्तान प्रांत भी शामिल है।

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने बुधवार के हमले की निंदा की, उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं असहनीय थीं। उन्होंने ट्वीट किया किचीन के निवासियों की सुरक्षा हर तरह से सुनिश्चित की जानी चाहिए।