पाकिस्तान : इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में ड्रोन की घुसपैठ

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में जम्मू क्षेत्र के सैन्य ठिकानों पर ड्रोन हमले की कोशिशों की रिपोर्टों के बीच सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि जम्मू के वायुसैनिक अड्डे पर हमले के समय पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग की इमारत के भीतर भी ड्रोन की घुसपैठ हुई थी।

सूत्रों के अनुसार बीते शनिवार की रात को इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के रिहायशी खंड में उसी वक्त एक ड्रोन देखा गया था जब जम्मू स्थित वायुसैनिक अड्डे पर हमला हुआ था। उस समय एक कार्यक्रम का आयोजन चल रहा था।

सूत्रों ने इस घटना को अत्यंत गंभीर बताते हुए बताया कि भारत ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों के साथ उठाया है और अपनी सुरक्षा संबंधी चिंताओं से अवगत कराया है। यह पहली बार है जब पाकिस्तान में भारतीय मिशन में ड्रोन को देखा गया है।

जम्मू के अरनिया सेक्टर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने शुक्रवार को जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पाकिस्तान से संबंधित एक क्वाडकॉप्टर (एक प्रकार का ड्रोन) नजर आने के बाद उस पर गोलीबारी की।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि जवानों ने आज सुबह करीब 0425 बजे पाकिस्तान से संबंधित एक छोटे क्वाडकॉप्टर पर गोलीबारी की। गोलीबारी के तुरंत बाद क्वाडकॉप्टर वापस लौट गया।

उन्होंने कहा कि अरनिया सेक्टर में उड़ती हुई वस्तु आईबी को पार करने की कोशिश कर रही थी। अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी करने पर यह तुरंत वापस चली गई। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि क्वाडकॉप्टर क्षेत्र की निगरानी कर रहा था।