पाकिस्तान चुनाव : इमरान खान ने छेड़ा कश्मीर राग

Pakistan Election Results 2018: PM elect Imran Khan Seeks to Follow China’s Model of Development

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने अपने पहले बयान में कश्मीर का मसला उठाते हुए इसे दोनों देशों की बीच संबंधों का अहम मुद्दा करार दिया है।

खान ने गुरुवार को कहा कि वह पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंधों के हिमायती है। उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं और आपसी समस्याओं को बातचीत से हल करने के पक्षधर है। उन्होंने कहा कि कश्मीर दोनों देशों के बीच अहम मुद्दा है।

क्रिकेटर से राजनेता बने खान ने जहां कश्मीर समस्या बातचीत से हल करने की बात की वहीं उन्होंने पाकिस्तान के अन्य नेताओं की तरह कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन होने का आरोप भी मढ़ दिया।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में जाे कुछ हो रहा है उसके लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया जाता है इसी तरह ब्लूचिस्तान में जो कुछ होता है उसके लिये पाकिस्तान भारत को दोषी ठहराता है। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का यह सिलसिला बंद होना चाहिए और दोनों देश बातचीत से आपसी मसलों काे हल करें।

उन्होंने कहा कि भारत यदि एक कदम बढ़ाता है तो वह दो कदम बढ़ाने को तैयार हैं। खान ने कहा कि भारत पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध इस उप महाद्वीप के हित में हैं।