टीम इंडिया की देशभक्ति से तिलमिलाया पाकिस्तान

Pakistan hates Indian players displaying love for India on fields, wants ICC action team india

इस्लामाबाद। पाकिस्तान को भारतीय क्रिकेट टीम की पुलवामा में मारे गए अपने शहीद सैनिकों को दी गयी श्रद्धांजलि भी रास नहीं आयी और उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से इस पर संज्ञान ले कार्रवाई करने के लिए कहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच के दौरान पुलवामा में मारे गए शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी थी और टीम के सभी खिलाड़ियों ने सेना की टोपी पहन शहीदों को याद किया। कप्तान विराट कोहली ने मैच के लिए टाॅस के बाद यह घोषणा भी कि उनकी टीम के खिलाड़ी भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि स्वरूप सेना की टोपी पहनेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार काे हुए मैच के दौरान आधिकारिक ट्विटर पर लिखा कि टीम इंडिया ने पुलवामा में मारे गए शहीद सैनिकों की याद में उनकी तरह सेना की टोपी पहनी है, ताकि वे देशवासियों को राष्ट्रीय सुरक्षा कोष में दान के लिए प्राेत्साहित कर सकें, जिससे शहीदों के बच्चों को शिक्षा में मदद की जा सके। जय हिंद।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सुकुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम ने अपनी जर्सी के बजाय सेना की टोपी पहनकर मैच खेला और इसे पूरी दुनिया ने देखा, क्या आईसीसी ने इसे नहीं देखा? हमें लगता है कि यह आईसीसी की जिम्मेदारी बनती है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कहने से पहले ही वह इस पर ध्यान दे और संज्ञान लें।