अब भारत से बात करने का फायदा नहीं : इमरान खान

pakistan pm imran khan interview says no point talking to india
pakistan pm imran khan interview says no point talking to india

पाकिस्तान हर तरफ से आलोचनाओं का सामना कर रहा है। अब हाल ही में पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। इमरान खान ने कहा है कि अब भारत के साथ बातचीत नहीं करेंगे। उन्होंने कहा है, “उनसे (भारत) बात करने का अब कोई मतलब नहीं रह गया है। मेरा मतलब है, मैंने सारी बात कही, दुर्भाग्य से अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, जो भी पहल मैंने शांति और बातचीत के लिए की है, उसे गंभीरता से नहीं लिया है।”

अमेरिकी अखबार ‘द न्यू यॉर्क टाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में इमरान ने कहा, अब भारतीय अधिकारियों से बातचीत करने का कोई औचित्य नहीं रह गया है और अब तक किए गए सारे प्रयास बेकार साबित हुए हैं. इमरान ने कहा, अब इससे ज्यादा हम कुछ और नहीं कर सकते हैं। आपको जानकारी में बता दें, पठानकोट आतंकी हमले के बाद भारत ने अपना रुख साफ कर दिया था कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ असल में कार्रवाई नहीं करेगा, तब तक वह कोई बातचीत नहीं करेगा।हालांकि, इमरान कई मौकों पर बातचीत की अपील कर चुके हैं।

वैसे आपको बता दें, पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है। राज्य को दो क्रेंद्र शासित प्रदेश- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटा गया। भारत के इस फैसले पर कई देशो ने समर्थन भी दिया।