पाकिस्तान : वॉलीबॉल खिलाड़ी के अमानवीय शोषण, मामला दर्ज

फैसलाबाद। पाकिस्तान के फैसलाबाद शहर में एक वॉलीबॉल खिलाड़ी को विपक्षी टीम में खेलने का खमियाजा भुगतना पड़ा और इसके कारण उसके साथ अमानवीय व्यवहार एवं शोषण किए जाने का मामला सामने आया है।

पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि वॉलीबॉल खिलाड़ी फरहान से संबंधित मामले में प्राथमिकी रविवार को दर्ज की गयी। इससे पहले फरहान ने प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन दिया था।

पुलिस निरीक्षक आमीर वाहिद ने बताया कि इस मामले में चार लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि चारों आरोपियों की पहचान कर ली गईहै और सभी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चारों को पकड़ने के लिए पुलिस ने व्यापक तलाश अभियान शुरू किया गया है।

इससे पहले रविवार को दिन में वॉलीबॉल खिलाड़ी फरहान ने विपक्षी टीम के लिए खेलने को लेकर उसकी बेरहमी से पिटाई करने और अमानवीय अत्याचार करने के लिए चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आवेदन दिया था। पुलिस के मुताबिक फरहान का अपहरण कर उसे ना केवल प्रताड़ित किया बल्कि उसपर हुए हमले की मोबाइल के जरिए पूरी वीडियो भी बनाया।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने फरहान के चेहरे को जमीन में सटाने तथा कीचड़ में नाक रगड़ने तक के लिए बाध्य किया। इतना ही नहीं तेज ठंड के बावजूद उसे नग्न रहने तक के लिए बाध्य कर दिया।

पुलिस के मुताबिक यह घटना तीन हफ्ते पुरानी है लेकिन फरहान पर हुए अत्याचार की घटना को देखते हुए पुलिस सक्रिय हो चुकी है। इस घटना के सामने आने के बाद खेलप्रेमी हतप्रभ हैं और वे फरहान को जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं।