पाकिस्तान में होंगे अब इंटरनैशनल मैच

Pakistan will now have international matches
Pakistan will now have international matches

SABGURU NEWS | कराची अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पाकिस्तान में वापसी धीरे धीरे पटरी पर दिखाई दे रही है और उसकी मेज़बानी में वेस्टइंडीज़ की टीम अप्रैल के पहले माह में तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ खेलने उतरेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के अध्यक्ष नज़म सेठी ने बताया कि पाकिस्तान और वेस्टइंडीज़ के बीच कराची में यह सीरीज़ आयोजित की जाएगी। वर्ष 2009 में लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर हुये आतंकवादी हमले के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान में लगभग ठप पड़ा है। इस घटना में मेहमान टीम के छह खिलाड़ियों सहित ब्रिटिश कोच घायल हुये थे और आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी थी।

इस घटना के बाद से ही पाकिस्तानी टीम अपने सभी घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेल रही है। पाकिस्तान ने हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिये जिम्बाब्वे, विश्व एकादश और श्रीलंकाई टीमों की मेजबानी की है। यह सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गये हैं।

सेठी ने कहा“ यह अच्छी खबर है। वेस्टइंडीज़ ने कराची में एक, दो और चार अप्रैल को तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ खेलने पर सहमति दे दी है।” कराची में 25 मार्च को पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) का फाइनल भी खेला जाएगा।