पाकिस्तानी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोपिंग में दोषी

Pakistani batsman Ahmed Shehzad caught in the doping net
Pakistani batsman Ahmed Shehzad caught in the doping net

कराची। पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज अहमद शहज़ाद के डोप में संलिप्त होने की पुष्टि हुई है जिसके लिए उन्हें नोटिस सौंप दिया गया है। शहजाद के नमूनों की जांच भारत स्थित वाडा की मान्यता प्राप्त लैब में की गई थी।

शहजाद को उनके टेस्ट के दो महीने बाद नोटिस जारी किया गया है और अगले 14 दिनों में उनके पास अपनी दलील देने का समय होगा। शहजाद का फैसलाबाद में अप्रेल के आखिरी सप्ताह में 50 ओवर प्रारूप के पाकिस्तान कप के दौरान औचक टेस्ट हुआ था।

हालांकि 20 जून को मीडिया में जारी खबरों में उनके डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाये जाने का खुलासा हो गया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। पीसीबी ने जून में घोषणा की थी कि एक खिलाड़ी को डोप टेस्ट में फेल पाया गया है, लेकिन बोर्ड ने उसके नाम की घोषणा नहीं की थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने ट्वीटर अकाउंट पर कहा कि पीसीबी को डोपिंग मामले पर स्वतंत्र समीक्षा बोर्ड रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। क्रिकेटर शहजाद को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का दोषी पाया गया है। पीसीबी इस मामले में शहजाद को नोटिस जारी करेगा।

26 साल के ओपनिंग बल्लेबाज़ पिछले कुछ वर्षाें से पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं लेकिन जून में उन्होंने स्कॉटलैंड में दो मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ में खेला था जहां उन्होंने 38 रन बनाए थे। इस सीरीज में पाकिस्तानी टीम विजयी रही थी।