पाकिस्तानी क्रिकेटर वर्ल्डकप में पत्नियों को साथ नहीं रख सकेंगे

Pakistani cricketers not allowed wife and family in World Cup
Pakistani cricketers not allowed wife and family in World Cup

नई दिल्ली। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे आईसीसी विश्वकप के दौरान अपनी पत्नियों या परिवार के अन्य सदस्यों को साथ रखने की अनुमति नहीं दी गई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नई नीतियों के अनुसार जिस भी खिलाड़ी का परिवार या उनकी पत्नी विश्वकप के लिए जाना चाहते हैं उन्हें टूर्नामेंट के लिए अलग से रहने के सभी इंतज़ाम खुद ही करने होंगे।

माना जा रहा है कि पीसीबी ने खिलाड़ियों को विश्वकप के दौरान केवल खेल पर ध्यान देने के मद्देनज़र यह फैसला लिया है। हालांकि हैरिस सोहेल को विशेष तरजीह देते हुए निजी कारणों से परिवार को साथ रखने की अनुमति दी गई है।

हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई द्विपक्षीय सीरीज़ के दौरान खिलाड़ियों को अपने परिवार साथ रखने की अनुमति दी गई थी, लेकिन पाकिस्तानी टीम के प्रबंधक ने अब खिलाड़ियों को विश्वकप के दौरान नई नीति के हिसाब से चलने की हिदायत दी है।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने ही पीसीबी से विदेश में सीरीज़ के दौरान पत्नियों को साथ रहने देने की अनुमति देने के लिए जोर दिया था, जिससे सीरीज़ के दौरान भी उनकी पत्नियां साथ रहती थीं। हालांकि विश्वकप में इसकी अनुमति नहीं होगी। हाल में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की सीरीज़ में पाकिस्तानी टीम को 0-4 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है।

पाकिस्तान विश्वकप में अपने अभियान की शुरूआत वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 31 मई को करेगा। वह इंग्लैंड एंड वेल्स में सात विभिन्न स्टेडियमों में नौ मैच खेलेगा।