पाकिस्तानी गोलीबारी में 2 दिनों में 9 मरे, 40 घायल

Pakistani martyrs in the firing on the Line of Control
Pakistani martyrs in the firing on the Line of Control

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर में गत दो दिनों से पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर की गई गोलीबारी व गोलाबारी में नौ लोगों की मौत हो गई और 40 से ज्यादा घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने यहां कहा कि पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा एवं नियंत्रण रेखा के पास शनिवार को गोलीबारी व गोलाबारी में एक जवान शहीद हो गया और चार नागरिक मारे गए। इससे पहले शुक्रवार को यहां एक सैनिक और सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया था और दो नागरिक मारे गए थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अखनूर से लेकर आरएस पुरा तक दो दिनों के दौरान पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंधाधुंध गोलाबारी और गोलीबारी कर भारतीय नागरिकों और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया।

घटना में नागरिक व सुरक्षाकर्मी समेत 40 से ज्यादा घायल हो गए। घायलों को कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रिहायशी इलाकों में की गई अंधाधुंध गोलाबारी में कई मवेशी भी मारे गए हैं।

बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि भारत ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान के सात जवानों को मार गिराया और अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे पाकिस्तान की चार सीमा चौकियों को तबाह कर दिया।

बीते दो दिनों में सीमावर्ती गांवों के 10,000 से अधिक बाशिंदों को अपने मवेशियों, खेतों और घरों को छोड़कर गांवों से पलायन करना पड़ा है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गोलीबारी में नागरिकों के मारे जाने पर चिंता व्यक्त की है।

उन्होंने ट्वीट किया कि यह सुनकर काफी दुखी हूं कि सीमा पार गोलीबारी में तीन और नागरिकों की मौत हुई है। दोनों देशों के बीच दुश्मनी से जम्मू एवं कश्मीर के लोग सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। मैं प्रार्थना करूंगी कि सीमा पर शत्रुता जल्द समाप्त हो।

पुलिस सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि सीमा पर शनिवार को बढ़ी हिंसा में नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों सहित दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

रक्षा सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी में शनिवार को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में सिपाही मनदीप सिंह शहीद हो गए। वहीं जम्मू जिले के अधिकारियों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चार नागरिकों की मौत की पुष्टि की।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो