कश्मीर मुद्दे पर अब जर्मनी के सामने गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, कहा…

pakistans pm imran khan talks with germany on kashmir issue
pakistans pm imran khan talks with germany on kashmir issue

इस्लामाबाद। कश्मीर मुद्दे पर हर तरफ से बेइज्जती का सामना कर रहे पाकिस्तान को आये दिन बड़े-बड़े झटके लग रहे है। अब खबरे है कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान जर्मनी की शरण में पहुंचा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से कश्मीर मुद्दे पर फोन पर बातचीत की। खबरों के अनुसार, बातचीत के दौरान इमरान ने कहा कि भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने का क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा। इसलिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की तत्काल कार्रवाई की जिम्मेदारी है।

वहीं मर्केल ने कहा कि जर्मनी कश्मीर मुद्दे पर करीब से नजर बनाए हुए है। उन्होंने तनाव कम करने तथा मुद्दे को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने की अहमियत को रेखांकित किया। आपको जानकारी में बता दें, भारत में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बता दिया कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को हटाना उसका अंदरूनी मामला है।

इसके अलावा बता दें, विदेश दफ्तर ने बताया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी मालदीव के अपने समकक्ष अब्दुल्ला शाहिद को कश्मीर मुद्दे पर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुरैशी ने मालदीव से क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए तथा विवादों के शांतिपूर्ण समाधान के लिए रचनात्मक भूमिका निभाने की गुजारिश की है। वहीं मालदीव मानता है कि अनुच्छेद 370 को खत्म करना भारत का आंतरिक मामला है।