पाली : ट्रेलर में लदे LPG सिलेंडरों ने पकडी आग, धमाकों की गूंज से दहशत

पाली। राजस्थान के पाली जिले में सांडेराव थाना क्षेत्र में रविवार को सुबह रसोई गैस सिलेंडर लदे एक ट्रेलर में आग लग गई। देखते ही देखते सिलेंडर तेज धमाके के साथ ब्लास्ट होकर हवा में उछलने लगे। आग की लपटों के गुबार और धमाकों से मार्ग पर दहशत का माहौल हो गया।

अचानक हुए इस हादसे और गैस सिलेंडरों के ब्लास्ट से धमाकों की गूंज दूर दराज के ग्रामीण इलाकों तक सुनाई दी। राहत की बात यह रही कि हादसा सुनसान इलाके में हुआ था इसलिए जानमाल का बडा नुकसान नहीं हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुमेरपुर की ओर जा रहा करीब 120 घरेलू गैस सिलेंडर लदा ट्रेलर सांडेराव थाना इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग 162 पर केनपुरा गांव के समीप से गुजर रहा था। इसी बीच केनपुरा गांव से कुछ दूरी पर ट्रेलर का टायर फट गया। इसके बाद ट्रेलर में आग लग गई। ट्रेलर ड्राइवर व सहायक ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वे आग पर काबू पाने में सफल नहीं हो सके। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ड्राइवर व सहायक अपनी जान बचाने के लिए वहां से हट गए तथा पुलिस को सूचना की।

इस बीच सिलेंडरों में धमाके होने लगे। तेज आवाज के साथ सिलेंडर एक के बाद एक हवा में उछलते गए और आग की लपटें उठती रहीं। पूरा इलाका उनके धमाकों की आवाज से दहल उठा।

सूचना पाकर सांडेराव और गुड़ा एंदला थाना पुलिस मय दमकलों के साथ मौके पर पहुंची तथा राष्ट्रीय राजमार्ग-162 को दोनों तरफ से बंद करवाया। कडी मशक्कत के बाद दमकलों से आग पर काबू पाया। आग में सभी सिलेंडर ब्लास्ट होना बताया जा रहा है।