पंचायत पार्टी दिव्यांगों को राजस्थान विधानसभा चुनाव में उतारेगी

जयपुर। राजस्थान में हो रहे विधान सभा चुनावाें में भारतीय पंचायत पार्टी ने नई पहल करते हुए दिव्यांग व्यक्तियों को अपना प्रत्याशी बना रही है और पार्टी ने अनेक सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी कर दी है।

भारतीय पंचायत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश यादव ने बताया की जब प्रशासनिक सामाजिक आर्थिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में दिव्यांगजन अपनी प्रतिभा और योग्यता के बल पर सफल हो सकते हैं तो राजनीति में भी दिव्यांगजन निश्चित रूप से सफल होंगे साथ ही अपने हक़ अधिकारों की लड़ाई के लिए संसद में मजबूती से अपना पक्ष रख सकेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी दिव्यांगजनों को प्रतिनिधित्व देने के लिए प्रयासरत है।

राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष किशोर कुमार टाक एवं संगठन मंत्री डॉ आदित्य नाग ने कहा कि आजादी के बाद पिछले सात दसकों में स्वार्थी राजनीतिक दलों ने केवल अपने और अपने परिवार तक राजनीति को समेटे रखा और दिव्यांगजनों को हमेशा राजनैतिक रूप से समाज और देश की सेवा करने से वंचित रखा जो दिव्यांग जनों के अधिकारों के साथ खिलवाड़ है।

इस अवसर पर पार्टी ने राजस्थान के सभी विधानसभा सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करने की बात कही साथ ही पार्टी के चार दिव्यांग प्रत्याशी अलवर से विक्रम पटेल, टोंक के देवली उनियारा से मुकेश कीर, उदयपुर के सलूम्बर से गौतम मेघवाल के नामों की घोषणा की।