प्रेमिका से प्रेमी को पडवाईं सरेआम चप्पलें, मुंह काला कर घुमाया

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली के शाही इलाके की एक गांव की पंचायत ने प्रेम प्रसंग के मामले में प्रेमी को तालिबानी सजा सुना डाली और प्रेमिका से प्रेमी को सरेआम चप्पलें लगवाने के बाद उसका मुंह काला कर चप्पलों का हार पहना कर गांव में घुमाया गया।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने आज यहां कहा कि थाना शाही के गांव में युवक के साथ इस तरह की घटना की जानकारी नहीं है लेकिन जो ऑडियो वायरल हुआ है उसके आधार पर पुलिस जांच करके खुद पीड़ित से संपर्क करेगी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दुमका पुलिस चौकी क्षेत्र के एक गांव में अलग-अलग जाति के युवक और किशोरी के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक मीरगंज के कॉलेज में इंटर का छात्र है। किशोरी गांव के पास के स्कूल में दसवीं में पढ़ रही है।

शनिवार दोपहर में किशोरी के बुलाने पर युवक खेत में पहुंचा ,जहां कुछ लोगों ने दोनों को देख लिया। उन्होंने पड़ोस के खेत में किशोरी की दादी को बुलाया मगर तब तक युवक मौके से भाग निकला। सूचना पर पुलिस पहुंची मगर शिकायत न होने की वजह से चली गई।

मंगलवार को चौपाल पर दोनों पक्षों को बुलाया गया। जहां भारी पंचायत जुडी . पचायत के फैसले के तहत युवक का का मुंह काला किया गया, प्रेमिका को बुलाकर उसके गले में चप्पलों का हार डलवाया और चप्पलें लगवायीं।

पंचायत में एक तरफा दोषी करार देकर प्रेमी को जो सजा मिली उस से वह काफी आहत है। पत्रकारों से बातचीत में उसने दर्द सुनाया। दोनों सफाई देते रहे पर किसी ने नहीं सुनी। ऑडियो में युवक ने स्वीकारा कि शनिवार को मीरगंज अपने कॉलेज आया था।

सुबह से उसकी प्रेमिका काल करती रही। लगातार मैसेज करते हुए दोपहर तक बुलाती रही। यह सब काल और मैसेज उसके मोबाइल में रिकॉर्ड है। प्रेमिका उसे नहीं पीटना चाहती थी वह कहती रही कि प्रेमी की गलती नहीं है पर किसी ने नहीं सुनी।