पुष्कर में किकेट प्रतियोगिता : डेंजर क्रिकेट क्लब की खिताबी जीत

pandit deendayal upadhyay memorial cricket competition in pushkar by mla suresh singh rawat
pandit deendayal upadhyay memorial cricket competition in pushkar by mla suresh singh rawat

अजमेर/पुष्कर। तीर्थ नगरी पुष्कर में खेल प्रतिभाओं को तराशने तथा उन्हें आगे बढने के अवसर मुहैया कराने के उद्देश्य से संसदीय सचिव एवं पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत की पहल पर आयोजित ‘खेलो पुष्कर खेलो’ के तहत पंडित दीनदयाल स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच शुक्रवार को खेला गया।

फाइनल मैच में डेंजर क्रिकेट क्लब ने जिम्मी पाराशर के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत नरवर मंडल को रोमांचक मुकाबले में 29 रनों से हराकर खिताब जीत हासिल की। समापन समारोह को संबोधित करते हुए रावत ने विजेता टीम के सदस्यों को बधाई दी और उपविजेता टीम से कहा कि पराजय से ही विजय की सीख मिलती है।

उन्होंने विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कार और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। विजेता टीम को 51 हजार रुपए और उपविजेता टीम को 21 हजार नकद तथा ट्रॉफी प्रदान की गई। वहीं तीसरे स्थान पर रही टीम को 11 हजार रुपए का पारितोषिक दिया गया।

इस अवसर पर सेंड आर्टिस्ट अजय रावत ने बालू मिट्टी से क्रिकेट पर आधारित कलाकृति उकेरकर खिलाड़ियों सहित कार्यक्रम में पहुंचे लोगों के समक्ष खेल भावना का उदाहरण पेश किया।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पुष्कर पालिकाध्यक्ष कमल पाठक, कड़ैल सरपंच महेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष पुष्कर नारायण भाटी, पार्षद महेश पाराशर सहित कई गणमान्य नागरिक और क्रिकेट प्रेमी दर्शक मौजूद रहे। प्रतियोगिता के सफल आयोजन में खेल प्रेमी नाना पाराशर और सीताराम पाराशर ने अपनी महत्वपूर्ण सेवाएं प्रदान की।